मिर्जापुर जिले के हलिया क्षेत्र के मतवार गांव में शनिवार की सुबह बस्ती में एक घर के पास एक 10 फीट का मगरमच्छ बस्ती में पहुंचने पर गांव में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने काफी मशक्कत के बाद मगरमच्छ को ग्रामीणों के सहयोग से पकड़कर वाहन पर लादकर ददरी जलाशय के गहरे पानी में छोड़ दिया तब जाकर ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है।

मतवार गांव निवासी बृहस्पति कोल के घर के पास सुबह एक दस फीट का मगरमच्छ चहलकदमी करते हुए पहुंच गया जिस पर घर के बाहर निकले सदस्यों ने मगरमच्छ को घर के पास देखकर शोर मचाया। तब जाकर सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जुट गई और तत्काल इसकी सूचना वन क्षेत्राधिकारी हलिया रामनारायण जैसल को दिया।

वन क्षेत्राधिकारी ने मगरमच्छ को पकड़ने के लिए डिप्टी रेंजर त्रिभुवन प्रसाद सिंह (टीपी सिंह), वन दरोगा श्रवण कुमार संत, वन्य जीव रक्षक रामदास आदिवासी, नीटू शर्मा, अरविंद कुमार को मौके पर भेजा मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ को काफी मशक्कत के बाद ग्रामीणों के सहयोग से पकड़कर सुरक्षित वाहन पर लादकर ददरी बांध के गहरे पानी में छोड़ दिया तब जाकर ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। मगरमच्छ कहां से बस्ती में पहुंचा ग्रामीणों में इस बात की चर्चा बनी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *