संसद Parliament के बजट सत्र budget session के 6वें दिन लोकसभा Lok Sabha में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा हुई। राहुल गांधी Rahul Gandhi ने लोकसभा में राष्ट्रपति President के अभिभाषण speech पर चर्चा Discussionमें भाग लेते हुए सरकार Governmentको जमकर कोसा। महंगाई Dearness, बेरोजगारी, अग्निवीर योजना Agniveer Yojana, गरीबी और अडाणी के मुद्दे Adani issuesपर केंद्र सरकार पर खूब निशाना साधा। हालांकि इस दौरान भाजपा के कई नेताओं ने राहुल Rahul के इस आरोप को बेबुनियाद और मनगढ़ंत बताया।मंगलवार को संसद में राहुल गांधी ने कहा कि मौजूदा समय में मुल्क में हर तरफ अडानी का नाम ही छाया है।

2014 में दुनिया के अमीर लोगों की लिस्ट में अडानी 609 नंबर पर थे

उन्होंने कहा कि तमिलनाडु से लेकर केरल और हिमाचल प्रदेश तक…हम हर जगह अडानी का नाम सुन रहे हैं। पूरे देश में सिर्फ “अडानी”, “अडानी” हो रहा है। लोग मुझते पूछते हैं कि अडानी किसी भी कारोबार में एंट्री ले लेते हैं और वह उसमें कभी फेल नहीं होते। राहुल गांधी ने कहा कि 2014 में दुनिया के अमीर लोगों की लिस्ट में अडानी 609 नंबर पर थे, पता नहीं जादू हुआ और यह दूसरे नंबर पर आ गए।लोगों ने पूछा आखिर यह सफलता कैसे हुई?और इनका भारत के पीएम के साथ क्या रिश्ता है?

अडानी को छह हवाई अड्डे दिए गए

राहुल गांधी ने कहा कि कई साल पहले रिश्ता शुरू हुआ जब नरेन्द्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे। एक व्यक्ति पीएम मोदी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा था, वह पीएम के प्रति वफादार था और उसने मोदी की मदद की। असली जादू तब शुरू हुआ जब 2014 में पीएम मोदी दिल्ली पहुंचे। एक नियम है जिसके पास हवाई अड्डों का पूर्व अनुभव नहीं है वह हवाई अड्डों के विकास में शामिल नहीं हो सकता है। भारत सरकार ने यह नियम बदला है। इस नियम को बदल दिया गया और अडानी को छह हवाई अड्डे दिए गए।

राहुल ने पूछा-अडानी को हर जगह बिजनेस क्यों मिल जाता है?

राहुल गांधी ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि उसके बाद भारत का सबसे ज्यादा प्रोफिट में चलने वाले एयरपोर्ट को ईडी का दबाव बनाकर अदाणी के हाथों में दे दिया है। अदानी हिंदुस्तान के 24 फीसदी एयरपोर्ट ट्रैफिक को अपने यहां से निकालते हैं। राहुल गांधी ने कहा कि आज जिस सड़क पर चलो और पूछो कि किसने बनाई है तो अडानी का नाम आएगा। हिमाचल का सेब अडानी का है। राहुल गांधी ने कहा, पीएम ऑस्ट्रेलिया जाते हैं और जादू से स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अडानी को लोन दे देता है। पीएम इजरायल जाते हैं और पीछे से जादू से जहाजों का मैंटिनेंस, ऑर्म और हथियार का बिजनेस अडानी को मिल जाते हैं।

राहुल गांधी ने पीएम मोदी-अदाणी की तस्वीरें दिखाईं

राहुल गांधी ने अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी और उद्योगपति गौतम अदाणी की साथ की तस्वीरें दिखाईं। जिसपर स्पीकर नाराज हो गए और उन्होंने कहा कि पोस्टरबाजी बंद कीजिए नहीं तो सत्ता पक्ष के लोग भी राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और अदाणी की साथ वाली तस्वीर दिखाएंगे।

राहुल गांधी के आरोपों से बौखलाई बीजेपी का पलटवार

मंगलवार को लोकसभा में राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर तीखे हमले किए। राहुल गांधी ने अडानी को लेकर बीजेपी को कटघरे में खड़ा किया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के मोदी सरकार पर हमले को लेकर बीजेपी ने भी कड़ा पलटवार किया है। बीजेपी सांसद रवि शंकर प्रसाद ने राहुल गांधी के हर सवाल का जवाब दिया है।

कांग्रेस सभी बड़े घोटालों में शामिल : रविशंकर प्रसाद

भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ बेबुनियाद आरोप लगाए हैं।रविशंकर प्रसाद ने कहा कि देश की आदिवासी, योग्य राष्ट्रपति का पहला अभिभाषण था।लेकिन आज उन्होंने जिस बेशर्मी से बेबुनियाद आरोप लगाया, यह सब गलत है। बीजेपी नेता ने कहा कि मुझे उन्हें याद दिलाने की आवश्यकता है कि वह, उनकी मां और उनके बहनोई जमानत पर हैं। एक बैंकर ने आपकी बहन से गिफ्ट खरीदा। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि राजीव गांधी ट्रस्ट, नेशनल हेराल्ड और अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले क्या हैं? प्रसाद ने कहा, ‘कांग्रेस और उसके नेता उन सभी बड़े घोटालों में शामिल थे, जिन्होंने भारत की छवि को धूमिल किया।

नल का पानी पीकर डिप्टी सीएम ने बुझाई प्यास, बोले बहुत मीठा है https://smupnews.com/2023/02/deputy-cm-quenches-thirst-by-drinking-tap-water-says-it-is-very-sweet/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *