लखनऊ। राजधानी के बीबीडी थाना क्षेत्र अंतर्गत जुग्गौर ग्राम सभा क्षेत्र के घूरु का पुरवा गांव में अंतिम संस्कार के दौरान शव रखकर प्रदर्शन की खबर से प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। बताते चलें घटना 16 जनवरी की बताई जा रही है जिसमें गुरु का पुरवा अंतर्गत दो पक्षों में नाली को लेकर विवाद हो गया था। जिसमें एक पक्ष से 71 वर्षीय रामकिशोर यादव को गंभीर चोट आ गई थी। जिन का इलाज विगत डेढ़ महीने से लगातार चल रहा था।

रविवार को लोहिया अस्पताल में इलाज के दौरान रामकिशोर यादव की मौत हो गई। मृतक के बड़े बेटे मुकेश कुमार यादव व घर वालों साथ में आक्रोशित गांव वालों ने शव को रखकर गांव में ही आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। मौके पर बीबीडी थाना प्रभारी अतुल कुमार सिंह ने भारी पुलिस फोर्स के साथ पहुंचकर प्रधान संघ के जिला अध्यक्ष अमित राज यादव, पूर्व ब्लाक प्रमुख रंजीत यादव, तथा जुग्गौर ग्राम सभा के प्रधान मनोहर यादव, समेत कई संभ्रांत और गणमान्य व्यक्तियों की मदद से एवं उनकी उपस्थिति में कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया तथा स्थिति को सामान्य कर घरवालों को समझा-बुझाकर अंतिम संस्कार कराया।

इंस्पेक्टर बीबीडी अतुल कुमार सिंह के मुताबिक हत्या की धारा में 21 नामजद लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पूर्व में लिखे गए मुकदमे के आधार पर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस जेल भेज चुकी है। मृतक रामकिशोर यादव के बड़े बेटे मुकेश कुमार यादव ने दबंग आरोपियों से अपनी जान माल को खतरा बताते हुए शासन प्रशासन से सुरक्षा की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *