सीतापुर। जिले में इन दिनों ग्रामीणों में भय का माहौल व्याप्त है। क्योंकि तेंदुए द्वारा दोबारा से क्षेत्र में जानवरों को अपना शिकार बनाना शुरू कर दिया है। डर के मारे किसान शाम होते ही घर से नहीं निकलते हैं ।तेंदुए ने जानवरों को भी अपना निवाला बनाना चालू कर दिया है। ग्रामीणों द्वारा लगातार वन विभाग से इसकी शिकायत भी की जा रही है लेकिन वन विभाग के कानों में अभी तक जूं तक नहीं रेंगी है ऐसा ना हो कि कोई इंसान मुर्तजा की तरह तेंदुए का निवाला बन जाए।

दो दिन पहले एक ग्रामीण का खा गया था बछड़ा

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत रामगढ़ के मजरा मुहकम गंज में 2 दिन पहले भी सोनू अर्कवंशी के जानवर पर तेंदुए द्वारा हमला कर दिया गया था गर्दन को छोड़कर पूरा बछड़ा तेंदुआ खा गया था एक गाय के बछड़े पर भी तेंदुए द्वारा हमला किया गया। वही रविवार तड़के सुबह चार मोहम्मद हनीफ पुत्र अब्दुल गनी जोकि गांव के पूरब पहला चौराहे जाने वाली रोड पर रहता है के बाड़े में बकरियों पर हमला करने की फिराक में था बकरियां चिल्लाने लगी। जिससे वह नींद से जग गया तेंदुआ देखकर वह हक्का-बक्का रह गया और जोर-जोर से चिल्लाने लगा ।

सूचना देने के बाद भी नहीं पहुंचा वन विभाग

शोर सुनकर ग्रामीण इकट्ठा हो गए तो तेंदुआ भाग गया। उसके बाद 112 नंबर पर कॉल कर कर ग्रामीणों ने पुलिस को बुलाया । पुलिस ने पद चिन्हों को ग्रामीणों द्वारा ढकवा दिया गया। इसकी जानकारी वन विभाग को दी गई लेकिन वन विभाग का कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। जबिक तेंदुआ दिखने से क्षेत्र के ग्रामीणों में दहशत का माहौल व्याप्त है।ग्रामीणों का कहना है कि अगर तेंदुआ पकड़ा नहीं गया तो किसी दिन बड़ा हादसा हो सकता है। इसके जिम्मेदार सीधे वन विभाग होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *