वीरेंद्र वर्मा, अंबेडकरनगर । महामाया राजकीय मेडिकल कॉलेज में प्राचार्य प्रो. अमीरुल हसन ने कार्यभार ग्रहण करने के बाद अब बदलाव करना शुरू कर दिया है। चिकित्सा अधीक्षक व प्राक्टर सहित कई अन्य पदों पर फेरबदल करते हुए नए चिकित्सकों को जिम्मेदारी सौंपी है। ताकि कॉलेज को बेहतर तरीके से चलाया जा सके। साथ ही मेडिकल कालेज में आने वाले मरीजों को बेहतर उपचार मिल सके। इसके अलावा काॅलेज में बेहतर पठन पाठन हो सके।

डॉ. बृजेश को चिकित्सा अधीक्षक की मिली जिम्मेदारी

जानकारी के लिए बता दें कि प्राचार्य ने मेडिसिन विभाग के सीनियर प्रोफेसर डॉ. मुकेश राना को अधिष्ठान प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी है। डॉ. बृजेश को चिकित्सा अधीक्षक की जिम्मेदारी सौंप दी है तो वहीं डॉ. मनोज गुप्त को क्रय सचिव व डॉ. अजय सिंह को प्रॉक्टर बनाया है। इसके अलावा डॉ. रितेश राय को मीडिया प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी है।प्राचार्य ने कहा कि कॉलेज में व्यवस्थाएं सुचारु रूप से चले इसके लिए जल्द ही अन्य चिकित्सकों व कर्मचारियों के काम में बदलाव तय किया जाएगा। कहा कि उनका मुख्य लक्ष्य कॉलेज में बेहतर व्यवस्था व शिक्षा का अच्छा माहौल तैयार करना है।

डॉ. संदीप कौशिक के हटाने जाने के बाद प्रो. अमीरुल हसन बने प्राचार्य

महामाया राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ सन्दीप कौशिक और चिकित्सकों में रार छिड़ गई है। कॉलेज के प्रफेसरों, असोसिएट और असिटेंट प्रोफेसरों ने कॉलेज के प्रधानाचार्य के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कॉलेज के 34 चिकित्सकों ने कॉलेज के प्राचार्य के खिलाफ शासन को पत्र भेज कर कार्रवाई की मांग की है। इसी के बाद मामला तूल पकड़ लिया और जांच कराई गई तो प्राचार्य दोषी पाए गए। इसी के तहत प्रचार्य संदीप कौशिक को हटा दिया गया और उनके स्थान पर प्रो. अमीरुल हसन की तैनाती कर दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *