मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को बांदा के सिविल लाइन स्थित महाराणा प्रताप चौक में स्थापित की गई महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण करते हुए कहा कि बुंदेलखंड पानी के लिए तरसता था, यहां की माताओं-बहनों को 5 मील दूर जाकर पेयजल लाना पड़ता था। लेकिन अब हर घर नल की योजना से हर घर में शुद्ध पेयजल की आपूर्ति करके यहां की माताओं बहनों का सम्मान किया गया है।योगी ने कहा कि इतनी परियोजनाएं आपके बीच में आ रही हैं कि अब विकास के मामले में बुंदेलखंड पीछे नहीं रहेगा। अभी आपने पिछले 1 सप्ताह में राजधानी लखनऊ में चलने वाले विभिन्न कार्यक्रमों को देखा होगा कि जीआईएस-23 में उद्योग लगाने के लिए 35 लाख करोड़ के प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं। इतने प्रस्ताव देश के किसी भी राज्य में प्राप्त नहीं हुए हैं।

सीएम ने 302 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया

स्वदेश और स्वधर्म के लिए अपना जीवन समर्पित किया है। इसीलिए सैकड़ों साल बाद भी इन महापुरुषों का नाम लोग श्रद्धा और सम्मान से लेते हैं। उन्होंने महाराणा प्रताप चौक में क्षत्रिय शिरोमणि महाराणा प्रताप की प्रतिमा स्थापित कर चौराहे को विकसित करने के लिए प्रशासन को बधाई दी। साथ ही कहा कि निश्चित ही स्थल वर्तमान व भावी पीढ़ी के लिए प्रेरणादायक साबित होगा।महाराणा प्रताप, छत्रपति शिवाजी और रानी लक्ष्मीबाई जैसे महापुरुष अपने लिए नहीं, एक-एक क्षण मातृभूमि के लिए जिए हैं।कालिंजर महोत्सव के उद्घाटन अवसर पर 6 अरब 65 करोड़ 26 लाख रुपये लागत की कुल 302 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

सम्मानित करते सीएम योगी।

यहां तोपे बनेंगी और युवाओं को रोजगार मिलेगा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के निर्माण से दिल्ली के सफर का समय कम तो हुआ ही। साथ ही इसके बगल में डिफेंस कॉरिडोर का निर्माण किया जा रहा है। यहां तोपे बनेंगी और युवाओं को रोजगार मिलेगा। केन-बेतवा गठजोड़ से बुंदेलखंड में पानी की कमी नहीं रहेगी। तंज कसा कि पूर्व सरकारों ने बुंदेलखंड को विकास से दूर रखा, लेकिन अब हमारा बुंदेलखंड पीछे नहीं रहा। बुंदेलखंड के सभी जिलों को पर्यटन विभाग पर्यटन के रूप में विकसित करेगा। यहां के बाद मुख्यमंत्री का काफिला सड़क मार्ग से पल्हरी चौक पहुंचा।जहां महाराजा खेत सिंह खंगार जूदेव की नवनिर्मित प्रतिमा का लोकार्पण किया। इस अवसर पर जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह जल शक्ति राज्यमंत्री रामकेश निषाद, सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी जिलाध्यक्ष संजय सिंह पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जगराम सिंह मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *