मेडिकल पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स में दाखिले के लिए होने वाली नीट पीजी की परीक्षा अपने तय समय पर ही होगी। दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने नीट पीजी प्रवेश परीक्षा को स्थगित करने की मांग वाली याचिकाओं को खारिज कर दिया है। जिसके बाद अब नीट पीजी की परीक्षा 5 मार्च को हीआयोजित की जाएगी।याचिका खारिज करते हुए कोर्ट ने कहा, लाखों छात्र परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। कुछ छात्रों की मांग पर इसे स्थगित करना सही नहीं होगा।

बता दें की मेडिकल प्रवेश परीक्षा को स्थगित करने की मांग को लेकर नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट के उम्मीदवार और डॉक्टर एसोसिएशन लंबे समय से विरोध प्रदर्शन कर रहे थे।छात्रों के एक समूह ने इंटर्नशिप से जुड़ी दिक्कत का हवाला देते हुए परीक्षा 3 महीना टालने की मांग की थी। नीट पीजी 2023 के लिए आवेदन किए कुछ उम्मीदवारों की ओर से दायर इस याचिका में कहा गया था कि एग्जाम को मई या जून के अंत तक के लिए टाल दिया जाए।

याचिकाकर्ताओं का कहना है कि छात्रों की इंटर्नशिप चल रही है जिसमें वे दिन के 12 घंटे काम करते हैं। ऐसे में उन्हें पढ़ाई के लिए यानी नीट पीजी परीक्षा के एंट्रेंस के लिए तैयारी करने का मौका नहीं मिल रहा है।इसलिए परीक्षा की तारीख आगे बढ़ा दी जानी चाहिए।

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया गिरफ्तार https://smupnews.com/2023/02/delhi-deputy-cm-manish-sisodia-arrested/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *