कैंसर की बीमारी से गंभीर रूप से जूझ रहे मिर्जापुर जिले Mirzapur District के छानबे विधानसभा सीट से विधायक राहुल प्रकाश कोल MLA Rahul Prakash Kol का मुंबई में उपचार के दौरान निधन death हो गया है। जिनके निधन death की खबर से पूरे इलाके में शोक की लहर दौड़ गई है। परिजनों का भी रो-रो कर बुराहाल हो उठा है।कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल cabinet minister ashish patelने इसकी पुष्टि की है।

जानकारी के लिए बता दें कि वह पिछले कई महीने से कैंसर की बीमारी cancer disease से ग्रसित थे जिनका उपचार चल रहा था। पिछले दिनों उनकी हालत बिगड़ने पर उन्हें मुंबई Mumbai में उपचार के लिए ले जाया गया था जहां उनका उपचार के दौरान निधन हो गया है। बताते चलें कि अपना दल (एस) विधायकApna Dal (S) MLA राहुल प्रकाश कोल छानबे विधानसभा सीट से दूसरी बार विधायक चुने गए थे। वर्ष 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में वे सबसे कम उम्र के विधायक बने थे। उनके पिता पकौड़ी कोल रावर्टसगंज, सोनभद्र से सांसद हैं।

विधायक राहुल प्रकाश कोल के निधन से पूरे जिले में शोक की लहर दौड़ गई है।परिजनों का जहां रो रो कर बुराहाल हो उठा है, वही उनके समर्थकों तथा उनके विधानसभा क्षेत्र में भी यह खबर फैलते ही शोक की लहर व्याप्त हो गई है। लोगों को जैसे ही विधायक के निधन के बारे में जानकारी मिले तो वह सांत्वना देने के लिए उनके घर पहुंचना शुरू कर दिये है। बताते चलें कि वह अपने पीछे एक भरा पूरा परिवार छोड़ गये हैं।


राहुल प्रकाश कोल के निधन की पुष्टि पार्टी अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल Anupriya Patelने की। उन्होंने विधायक के निधन पर शोक जताते हुए लिखा,अपना दल (एस) के युवा एवं लोकप्रिय विधायक प्रिय राहुल प्रकाश कोल जी के निधन की दुःखद खबर से अत्यंत आहत हूं। अनुज समान राहुल के यूं चले जाने से निःशब्द हू। दिवंगत आत्मा की शांति एवं दुःख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिजनों को संबल प्रदान करने की ईश्वर से कामना करती हूं। ॐ शांति। इसके अलावा अपना दल एस के प्रदेश अध्यक्ष और योगी सरकार में मंत्री आशीष पटेल ने भी विधायक के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने भी ट्वीट कर अपने शोक संदेश में लिखा, “ॐ शांति।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *