उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के दीदारगंज थाना क्षेत्र के बरईपुर गांव में प्रेमिका से मिलने आए एक प्रेमी को ग्रामीणों ने पकड़ लिया, जिसकी सूचना परिजनों को दी। परिजनों द्वारा 112 नंबर डायल पर सूचना दिया गया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को थाने ले आई। जहां पर आपसी सुलह समझौता के बाद दोनों की शादी करा दी गई।

जानकारी के अनुसार पिलखुआ चौकी, थाना गौरा बादशाहपुर, जौनपुर निवासी किशन राजभर पुत्र जमुना राजभर का बरईपुर थाना दीदारगंज, आजमगढ़ गांव के निवासी रामकुमार राजभर की पुत्री सरोजा से प्रेम प्रपंच चला था। किशन बराबर सरोजा से मिलने बरईपुर गांव में आया करता था और आज ग्रामीणों ने उसे देख लिया और लड़की के परिजनों को सूचना दिया। सूचना पर मौके पर परिजन पहुंच गए और 112 नंबर डायल पर सूचना दिए मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को दीदारगंज थाने ले आई और किशन के परिजनों को भी बुलाया गया।

जहां पर आपसी समझौते पर दोनों के के परिजन शादी के लिए राजी हो गए और प्रसिद्ध शिव मंदिर चेतेश्वर धाम चितारा महमूदपुर पर दोनों की संभ्रांत लोगों के बीच बैदिक मंत्रोच्चार के साथ शादी संपन्न हुई, जो क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। शादी में विशेष रूप से ग्राम प्रधान बरईपुर रईस अहमद का सहयोग रहा। इस मौके पर राजकुमार यादव, भाजपा नेता ने इंद्रपति सेवक, अशोक राजभर पूर्व प्रधान, छोटेलाल, दशरथ राजभर, राम आसरे, महेंद्र मौर्य, सलीम आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *