उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में एक लड़की ने ऐसा काम किया जिसे जानने के बाद आप यही कहेंगे की बेटी हो तो ऐसी। हुआ यूं की एक दुल्हन शादी के बाद विदा होकर ससुराल न जाकर सीधे अपने स्कूल 12वीं की बोर्ड परीक्षा देने पहुंची। इस दौरान दूल्हा सहित अन्य बराती तीन घंटे तक उसका इंतजार करते रहे।

दुल्हन बोली, बिना परीक्षा दिये नहीं जाऊंगी ससुराल

जानकारी के लिए बता दें कि बरौली अहीर के सेमरी की रहने वाली आशा कुशवाह की 15 फरवरी को बरात आई थी। गुरुवार की सुबह सात फेरे पड़ने के बाद दूसरी पारी में उसकी 12वीं की यूपी बोर्ड परीक्षा थी।अब विदा होकर वह ससुराल चली जाती, तो परीक्षा छूट जाती। वहीं विदाई का मुहूर्त भी निकला जा रहा था। किसी बात की भी परवाह किए बिना आशा ने साफ कह दिया कि वह बिना परीक्षा दिए ससुराल नहीं जाएगी।

दुल्हन की जिद के आगे घराती और बराती दोनों ही झुक गए

दुल्हन की जिद के आगे घराती और बराती दोनों ही झुक गए। अंत में नई नवेली दुल्हन को परीक्षा दिलाने के लिए बीआरआई इंटर कॉलेज, बिलहैनी आना पड़ा।माथे पर ताजा सिंदूर, हाथों में मेंहदी और कलाई में कंगन पहने सजी-संवरी नई नवेली दुल्हन गुरुवार को परीक्षा केंद्र में आकर्षण का केंद्र रही। मायके से विदा होकर ससुराल जाने से पहले उसने बोर्ड परीक्षा दी। विदाई की सजी-धजी कार में उसे परीक्षा केंद्र तक दूल्हा और ससुराल के अन्य लोग लेकर आए। परीक्षा समाप्त होने तक दूल्हा सहित अन्य बराती उसका इंतजार करते रहे।

शिक्षामंत्री ने परीक्षार्थियों को फूल देकर बोर्ड परीक्षा का किया शुभारंभ

यूपी बोर्ड की परीक्षा गुरुवार से शुरू हो गई है। इसी के तहत सम्भल में माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्री गुलाब देवी ने परीक्षार्थियों का तिलक कर एवं गुलाब का फूल देकर बोर्ड परीक्षा का शुभारंभ किया है। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था और सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में आज से यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं शुरु हुई है। राज्यमंत्री ने यूपी में नकल विहीन परीक्षा कराने का भरोसा दिलाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *