दिल्ली की केजरीवाल सरकार संकट के दौर से गुजर रही है। घोटाले और भ्रष्टाचार के आरोप में जेल पहुंचे केजरीवाल के दो मंत्रियों मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को इस्तीफा दे दिया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दोनों के इस्तीफ मंजूर कर लिए हैं।

बता दें कि मनीष सिसोदिया के पास 18 मंत्रालयों की जिम्मेदारी थी। 26 फरवरी को भ्रष्टाचार के मामले में सिसोदिया को गिरफ्तार किया गया था। वहीं, सत्येन्द्र जैन को बीते साल 30 मई को गिरफ्तार किया था। तब से वे तिहाड़ जेल में हैं। जैन बिना विभाग के मंत्री पद पर थे।

दोनों मंत्रियों के इस्तीफे के बाद बड़ा सवाल ये है कि केजरीवाल किसे ये विभाग सौंपेंगे या किसे मंत्री बनाने वाले हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली में अभी कोई नया मंत्री नहीं बनेगा। सिसोदिया के कुछ विभाग राजकुमार आनंद और कुछ कैलाश गहलोत को दिए जाएंगे। गहलोत सरकार में सड़क और पर्यावरण मंत्री हैं। वहीं राजकुमार समाज कल्याण मंत्री हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि सीबीआई ने साल 2021-22 के लिए शराब नीति बनाने और उसे लागू करने में कथित भ्रष्टाचार को लेकर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को रविवार शाम गिरफ्तार किया था। यह नीति अब रद्द की जा चुकी है। वहीं सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में तिहाड़ जेल में सजा काट रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *