दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को शराब घोटाला मामले में सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है। सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को पूछताछ के लिए बुलाया था। आठ घंटे की लंबी पूछताछ के बाद सीबीआई ने उन्हें अरेस्ट कर लिया है। सीबीआई दफ्तर जाने से पहले उन्होंने अपनी मां का आशीर्वाद लिया था और राजघाट पहुंचे थे। यहां सिसोदिया ने महात्मा गांधी को नमन किया था। घर से निकलते समय सिसोदिया ने मुस्कुराते हुए विक्ट्री साइन दिखाया था।

इन सबूतों के आधार पर सिसोदिया हुए गिरफ्तार

सूत्रों के अनुसार, मनीष सिसोदिया को सबूतों के आधार पर गिरफ्तार किया है। पूछताछ के दौरान सीबीआई ने उन्हें कई सबूत दिखाए, इसमें कुछ दस्तावेज और डिजिटल सबूत थे। सिसोदिया इन सबूतों के सामने कोई जवाब नहीं दे सके।सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को सबूतों को नष्ट करने के आरोप में भी गिरफ्तार किया है। आरोप है कि इसमें सिसोदिया की मिलीभगत है। इसके अलावा इस मामले में उस ब्यूरोक्रैट का बयान भी अहम है, जिसने सीबीआई को दिए अपने बयान में कहा था कि एक्साइज पॉलिसी तैयार करने में सिसोदिया ने अहम भूमिका निभाई थी।

कोर्ट में सिसोदिया की पेशी आज

आबकारी घोटाले में सीबीआई आज उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को कोर्ट में पेश करेगी। इस दौरान सीबीआई उनपर लगे आरोपों की सूची के साथ उसके समर्थन में संबंधित दस्तावेज भी कोर्ट में दाखिल करेगी। सीबीआई आगे की पूछताछ के लिए सिसोदिया का कोर्ट से कस्टडी रिमांड मांग सकती है। इसके लिए सीबीआई ने तैयारी शुरू कर दी है। सीबीआई दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को लंच से पहले कोर्ट में पेश करने की तैयारी कर रही है। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक सुबह कोर्ट खुलते ही संबंधित फाइल कोर्ट में दाखिल कर दी जाएगी।

गिरफ्तारी के विरोध में सड़क पर संग्राम

आम आदमी पार्टी ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के खिलाफ सड़क पर संग्राम की तैयारी की है। आम आदमी पार्टी दोपहर 12 बजे बीजेपी मुख्यालय का घेराव करेगी। आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी मुख्यालय पर धरना देने का आह्वान किया है। पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी और अडानी से यारी के विरोध में आज पूरे देश में प्रदर्शन करके ब्लैक डे आम आदमी पार्टी मनाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *