उत्तर प्रदेश में अवधी फिल्म इंडस्ट्री की स्थापना की जाएगी तथा नैमिष पर मूवी बनेगी । यह बात बॉलीवुड फिल्म निर्माता और अभिनेता सतीश कौशिक ने सीतापुर में कंदुनी अर्जुनगढ़ में कही। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में विस्तार करने के लिए पिक्चर टाइम स्थापित किए जाएंगे साथ ही अवधी फिल्म इंडस्ट्री स्थापना की जाएगी। कौशिक जाने-माने उद्योगपति शरद चौधरी के आवास पर कंदुनी में एक कार्यक्रम में भाग लेने आए थे।

उन्होंने कहा आज के बदलते परिवेश में इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में विकास के रोजगार की संभावनाएं हैं । आने वाले समय में इसमें 500 करोड़ का निवेश संभावित है । उन्होंने कहा कि यूपी की 24 करोड़ की आबादी की तुलना में महज 500 मल्टीप्लेक्स है। जबकि दक्षिण में इनकी संख्या अधिक है। ग्रामीण क्षेत्र में इसको विस्तार करने के लिए पिक्चर टाइम स्थापित किए जाएंगे ।उन्होंने कहा गंगा -जमुना फिल्म अवधी की बड़ी नुमाइंदगी करती थी। उन्होंने अपनी मूवी कागज में अवधी पर बल दिया।

निर्देशक ने नैमिष पर फिल्म बनने का भी खुलासा किया और कहा कि जल्द ही आरती नाम से फिल्म आएगी। जिसकी स्क्रिप्ट तैयार हो चुकी है। उन्होंने कहा की कागज 2 मूबी अप्रैल तक सिनेमा घरों में आने की संभावना व्यक्त की ।कौशिक ने कहा जब मैं पहली बार कंदुनी आया था तब और आज के कंदूनी में बहुत बड़ा अंतर आया है। सरद चौधरी ने कंदूनी को औद्योगिक हब के रूप में विकसित किया है। जिससे इस क्षेत्र के बेरोजगार नौजवानों को रोजगार मिलने की संभावनाएं बढ़ेंगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *