लखनऊ। आजम खां के बाद उनके बेटे विधायक अब्दुल्ला आजम की भी विधानसभा सदस्यता निरस्त हो गई।करीब डेढ़ दशक पुराने मामले में दो साल की सजा के मामले में रामपुर की स्वार सीट से विधायक अब्दुल्ला आजम खां को विधानसभा के लिये अयोग्य ठहराया गया है। विधानसभा सचिवालय ने बुधवार को एक अधिसूचना जारी कर इस आशय की जानकारी दी ।

जानकारी के लिए बता दें कि विधानसभा सदस्यता खत्म होने के बाद अब स्वार सीट रिक्त हो गयी है।गौरतलब है कि मुरादाबाद की एक विशेष अदालत ने मंगलवार को छजलैट प्रकरण में समाजवादी पार्टी विधायक अब्दुल्ला आजम और उनके पिता मोहम्मद आजम खां को दो साल के कारावास और 3000 रुपये जुर्माने की सजा सुनायी थी।इस मामले में अन्य सात आरोपी साक्ष्यों के अभाव में दोष मुक्त कर दिए गए।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य।

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा स्वार सीट पर अब खिलेगा कमल

अब्दुल्ला आजम की विधायकी जाने के बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान आया है। उन्होंने कहा कि जिस तरह आजम खां की सीट पर आकाश सक्सेना ने कमल खिलाया उसी तरह से स्वार सीट पर भी बीजेपी जीत दर्ज करेगी। बीजेपी स्वार सीट पर भी पूरे दमखम के साथ चुनाव लड़ेगी। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि स्वार सीट पर भी बीजेपी का कमल खिलेगा। उन्होंने शिवपाल यादव के बयान पर भी साधा निशाना और कहा कि मुख्तार अंसारी के परिवार का बचाव कर वो अपनी पार्टी की हकीकत को बयां कर रहे हैं। आज एक बार फिर साबित हो गया कि समाजवादी पार्टी किसी भी गुंडे-माफिया व अपराधी से अपने रिश्ते खत्म नहीं करना चाहती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *