प्रयागराज। हिडंनबर्ग रिपोर्ट Hindenburg Reportके बाद अडानी Adani की कंपनियों के शेयरों के दामों में गिरावट और ग्रुप पर वित्तीय फ्रॉड के आरोपों के बीच कांग्रेस Congress ने सरकार के खिलाफ मोर्चा front against खोल दिया है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन nationwide exposure किया।

सोमवार को जिला शहर कमेटी के पदाधिकारी और नेताओं ने सिविल लाइन्स स्थित एलआईसी के मंडल कार्यालय का घेराव कर हल्ला बोल प्रदर्शन किया। दोपहर 12 बजे हाथो में अदाणी समूह के खिलाफ लिखी तख्तियां लेकर एलआईसी के मंडल कार्यालय पर पहुंचे पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने परिसर के बाहर सड़क पर बैठकर अपना विरोध दर्ज कराते हुए जमकर नारेबाजी की। कांग्रेसियों के प्रदर्शन की भनक लगते ही एलआईसी परिसर के चारों ओर बड़ी संख्या में पुलिस की तैनात कर कार्यालय के मुख्य गेट को बंद कर दिया गया।

अडानी को सहयोग कर देश का 80 हजार करोड़ रुपए डुबा दिया गया

गंगापार जिलाध्यक्ष सुरेश यादव और यमुनापार जिलाध्यक्ष अरुण तिवारी ने आरोप लगाते हुए कहा की केंद्र सरकार मध्यमवर्ग की कमर तोड़ कर चंद पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने की कोशिश कर रही है। हाल ही में हिंडेनबर्ग की रिपोर्ट से अडानी समूह में भारी वित्तीय अनियमितताएं उजागर हुई। प्रदेश महासचिव मुकुंद तिवारी और विवेकानंद पाठक ने कहा की कहा कि अडानी को सहयोग कर देश का 80 हजार करोड़ रुपए डुबा दिया गया। 67 वर्षों में फायदे में चल रही एलआइसी को निजी हाथों में सौंप कर नुकसान झेल रही है। वहीं कई बैंकों का हजारों करोड़ रुपये अडानी की कंपनियों में लगा हुआ है। ऐसी हालत में यदि बैंक दिवालिया हुआ तो देश को नुकसान झेलना होगा। कार्यकर्ताओं ने मामले में उच्च स्तरीय कमेटी गठित कर जांच की मांग की।

प्रदर्शन में शहर अध्यक्ष प्रदीप मिश्रा, अनुग्रह नारायण सिंह, संजय तिवारी, हसीब अहमद, जितेश मिश्रा, मो.असलम, सत्या पाण्डेय, राकेश पटेल, जीशान अहमद, मनोज पासी, राकेश श्रीवास्तव, विवेक पाण्डेय, सिद्धनाथ मौर्य, रईस अहमद, दिनेश सोनी, विशाल सोनकर, सुनील यादव, भानू कुशवाहा, नागेंद्र पाण्डेय, मानस शुक्ला, विनय पाण्डेय, सतीश केसरवानी, मो.हसीन, आशा देवी, शीला रावत, रेयाज अहमद, ओमप्रकाश बिंद, अजेंद्र गौड़, शदाब अहमद, सूरज शुक्ला, निशांत रस्तोगी, चमन रावत, सुष्मिता यादव, महेन्द्र सिंह, मो. सलीम समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *