उत्तर प्रदेश की बसपा सरकार में मंत्री रहे 50 हजार के इनामी हाजी याकूब कुरैशी और उनके बेटे इमरान कुरैशी को दिल्ली से गिरफ्तार करने के बाद मेरठ अदालत में पेश किया गया। जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।पुलिस ने बताया कि हाजी याकूब कुरैशी और उनके बेटे इमरान कुरैशी दोनों दिल्ली के चांदनी महल क्षेत्र में अपने रिश्तेदार के यहां एक किराये के फ्लैट में रह रहे थे, जिन्हें एसओजी की टीम ने दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर गिरफ्तार किया।

पुलिस अधीक्षक अपराध अमित कुमार के अनुसार हाजी याकूब कुरैशी और इमरान कुरैशी को खरखौदा थाने में रखा गया था, जहां उनसे पूछताछ के बाद मेरठ की अदालत में पेश किया गया। अदालत में पेश होने के बाद दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि एक सप्ताह पहले ही दोनों पर पुलिस ने 50 हजार का इनाम घोषित किया था।

31 मार्च 2022 को 17 लोगों दर्ज हुआ था मुकदमा तब से फरार थे पूर्व म॔त्री

यहां बताते चलें कि खरखौदा के अलीपुर स्थित मीट कम्पनी अल फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटिड में बिना अनुमति के मीट पैकेजिंग और प्रोसेसिंग के आरोप में 31 मार्च 2022 को पूर्व मंत्री कुरैशी के बेटे इमरान, फिरोज और पत्नी समेत 17 लोगों पर खरखौदा थाने में मुकदमा दर्ज करवाया गया था।

इस मामले में याकूब कुरैशी के दूसरे बेटे फिरोज को पहले ही गिरफ्तार करके जेल भेजा जा चुका है। जबकि हाजी याकूब कुरैशी और इमरान फरार चल रहे थे और पुलिस से बचने के लिये राजस्थान समेत दिल्ली में ठिकाने बदल-बदल कर रह रहे थे।

याकूब कुरैशी, गिरफ्तार, दिल्ली, मेरठ, जेल, पूर्व मंत्री , पचास हजार, ईनामी, इमरान कुरैशी, उत्तर प्रदेश,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *