भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों का प्रदर्शन जारी है। बुधवार से देश के दिग्गज पहलवान बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे हैं।आज प्रदर्शन का तीसरा दिन है।पहलवानों ने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह पर मनमानी करने और महिला पहलवानों का यौन शोषण करने का आरोप लगाए हैं। पहलवानों की मांग है कि बृजभूषण सिंह को हटाया जाए और कुश्ती संघ को खत्म करके नया संघ बनाया जाए।

साक्षी मलिक ने बताया कि मीटिंग में सिर्फ आश्वासनन दिया गया है, किसी तरह का ठोस कदम या एक्शन लेने की बात नहीं की गई, हम रेसलिंग फेडरेशन को भंग करवाना चाहते हैं, हर जगह उनके लोग हैं, हमें केरल, महाराष्ट्र से फोन आ रहे हैं जो पीड़ित रही हैं, हमारी पीएम से गुजारिश है कि इंसाफ करें। विनेश फोगाट ने कहा कि हमारे साथ 5-6 महिला पहलवान हैं जिन्होंने इन शोषण का सामना किया है और हमारे पास इसे साबित करने के सबूत हैं,हमें सरकार से कोई संतोषजनक प्रतिक्रिया नहीं मिली है,हम सुनिश्चित करेंगे कि बृजभूषण सिंह इस्तीफा दें और उन्हें जेल हो, हम केस दर्ज कराएंगे।हमें जान का भी खतरा है, हमने पुलिस का प्रोटेक्शन भी नहीं ली है,जब शोषण होता है तो एक कमरे में होता है वहां कैमरे नहीं लगाए जाते हैं,वे लड़कियां भी हमारे साथ हैं जो इसे साबित कर सकती हैं। बजरंग पुनिया ने कहा कि हम चाहते हैं कि फेडरेशन को बंद किया जाए, क्योंकि फेडरेशन में वे अपने ही लोगों को बिठाएंगे, अगर इसका समाधान जल्दी नहीं निकला तो हम कानून का भी सहारा लेंगे।

आज फिर खिलाड़ियों से बात करेंगे खेलमंत्री

बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों के प्रदर्शन के बीच खेल मंत्री अनुराग ठाकुर आज फिर खिलाड़ियों से मुलाकात करेंगे। इसके पहले गुरुवार देर रात भी वे खिलाड़ियों से मिले थे।देर रात खेल मंत्री ने पहलवानों को बातचीत के लिए बुलाया जिसके बाद पहलवान उनके घर पहुंचे थे। गुरुवार देर रात साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया, विनेश फोगाट, रवि दहिया सहित कई पहलवान केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के आवास पर उनसे मुलाकात की। खेल मंत्री के साथ देर तक चली इस मीटिंग के बाद भी कोई हल नहीं निकल सका। आज पहलवान एकबार फिर खेल मंत्री से बातचीत करेंगे।

दीपेंद्र हुड्डा के इशारे पर पहलवानों ने खोला मोर्चा: बृजभूषण

बृजभूषण शरण सिंह ने एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में पहलवानों के आरोपों को सियासी साजिश बताया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा कांग्रेस के नेता दीपेंद्र हुड्डा के इशारे पर पहलवानों ने उनके खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है। पहलवान उन्हें 15 दिन पहले तक उन्हें कुश्ती का भगवान कहते थे लेकिन अचानक उन्हें उनमें खलनायक नजर आने लगा। बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि वह 22 तारीख को अपनी कमेटी से मीटिंग के बाद कोई भी फैसला लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *