भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा Indian tennis star Sania Mirzaऑस्ट्रेलियन ओपन 2023 Australian Open 2023 के मिक्स्ड डबल्स के खिताबी मुकाबले में 0-2 (7-6, 6-2) से हार के बाद रो cried पड़ीं। उनके पार्टनर रोहन बोपन्ना Rohan Bopanna उन्हें करियर के लिए शुभकामना दे रहे थे और वह अपने आंसू tears नहीं रोक पा रही थीं। मैच खत्म होने के बाद रोहन बोपन्ना Rohan Bopanna ने माइक संभालते हुए सानिया मिर्जा की तारीफ की। उन्होंने बताया कि किस तरह सानिया ने अपने खेल से ढेरों युवाओं को प्रेरित किया। इसके बाद जब सानिया ने खुद माइक संभाला तो वह बोल नहीं पा रही थीं। लगातार उनकी आंखों से आंसू निकल रहे थे।

सानिया रनर अप ट्रॉफी लेने के बाद माइक के पास आईं। उन्होंने अपने दिल की बात कहनी शुरू की। वो मुस्कुराने की कोशिश कर रही थीं, लेकिन कोर्ट छोड़ने का जो दुख दिल में था, वो आंसूओं के जरिए बाहर आ गया। सानिया बोलते- बोलते रो पड़ीं। सानिया ने भरे गले से ऑस्ट्रेलियन ओपन के अपने सफर को याद किया। उन्होंने कहा- मेरा प्रोफेशनल करियर मेलबर्न में 2005 ही शुरू हुआ था। ग्रैंड स्लैम करियर को अलविदा कहने के लिए इससे अच्छी जगह हो ही नहीं सकती थी। उन्होंने कहा- यहां जब सेरेना विलियम्स के खिलाफ खेली थी तो 18 वर्ष की थी। 18 वर्ष पहले कैरोलिना के खिलाफ खेली। यहां खेलना मेरे लिए हमेशा सम्मान की बात रही। यह मेरे लिए मेरे घर जैसा है। इसे शानदार बनाने के लिए आप सभी का शुक्रिया।

आखिरी ग्रैंड स्लैम में चैंपियन बनने का सपना टूटा

भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा Indian tennis star Sania Mirzaअब आधिकारिक तौर पर रिटायर हो चुकी हैं। ऑस्ट्रेलियन ओपन के मिक्स्ड डबल्स फाइनल Australian Open Mixed Doubles Finalमें हार के साथ ही सानिया मिर्जा का शानदार करियर खत्म हो गया। सानिया मिर्जा Sania Mirza ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि ऑस्ट्रेलियन ओपन उनका आखिरी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट होगा। उन्होंने इस टूर्नामेंट में दो श्रेणी में हिस्सा लिया था। महिला युगल में सानिया ने कजाखस्तान की अन्ना दानिलिना के साथ जोड़ी बनाई थी, ये दोनों महिला युगल के दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गई थीं। हालांकि, मिश्रित युगल में सानिया Sania Mirza ने रोहन बोपन्ना के साथ मिलकर कमाल किया और फाइनल में जगह बनाई। हालांकि, फाइनल में हार के साथ उनका अपने आखिरी ग्रैंड स्लैम में चैंपियन बनने का सपना टूट गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *