इस बार गणतंत्र दिवस पर सीतापुर का समस्या चौराहा रोशनी से जगमगता नजर आएगा। साथ ही शहर के हर चौराहे व सार्वजनिक स्थानों पर साफ-सफाई की विशेष व्यवस्था रहेगी। इसके लिए अभी से ही नगर विकास, शहरी समग्र विकास, नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्मूलन विभाग राज्यमंत्री राकेश राठौर ने अधिकारियों को दे दिया है। ताकि समय से पहले सारी तैयारियां पूरी कर ली जाए। शुक्रवार को राज्यमंत्री राठौर ने सीतापुर में गणतंत्र दिवस की तैयारियों को लेकर ही अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने गणतंत्र दिवस को लेकर कई जरूरी दिशा- निर्देश अधिकारियों को दिया।

नगर में लगी मूर्तियों के पास नहीं दिखनी चाहिए गंदगी

राज्यमंत्री ने बैठक अधिकारियों से कहा कि गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर जनपद के समस्त मुख्य चौराहों व सड़कों पर साफ-सफाई के साथ-साथ लाइटिंग की व्यवस्था भी सुनिश्चित कर ली जाए। इसमें कहीं किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को से कहा कि सड़कों पर हो रहे अतिक्रमण को रोकते हुये उसकी पट्टी के द्वारा सीमा निर्धारित कर दी जाये। उन्होंने अधिकारियों एवं गणमान्य नागरिकों से गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के सफल आयोजन के संबंध में सुझाव भी लिये तथा इन पर गहनतापूर्वक विचार विमर्श के उपरान्त कार्यक्रम की रूप-रेखा तय किये जाने के लिए आवश्यक निर्देश भी दिये। अपर जिलाधिकारी राम भरत तिवारी से कहा कि नगर में स्थित सभी मूर्तियों की साफ-सफाई, रंगाई पुताई व मरम्मत आदि का कार्य ससमय से पूर्ण कराते हुये माल्यार्पण इत्यादि किया जाये।

गणतंत्र दिवस पर प्रसारित कराएं देशभक्ति गीत

राज्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि विशेष सफाई अभियान चलाया जाये तथा महत्वपूर्ण स्थलों पर चूना इत्यादि डलवाया जाये। अपर जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका सीतापुर को निर्देश दिये कि प्रमुख चौराहों की साज-सज्जा सुनिश्चित कराते हुये देश-भक्ति के गीत भी प्रसारित कराये जायें। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस के आयोजन के संबंध में जारी शासनादेश का सभी पालन सुनिश्चित करेंगे। इस अवसर पर नगर मजिस्ट्रेट अमृता सिंह ने भी कार्यक्रम की विस्तृत रूप रेखा प्रस्तुत कर अपने महत्वपूर्ण सुझाव दिये।बैठक के दौरान जिला विकास अधिकारी हरिशचंद्र प्रजापति, क्षेत्राधिकारी सुशील कुमार सिंह, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका सीतापुर वैभव त्रिपाठी सहित संबंधित अधिकारी एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *