तीन कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीत चुकीं भारतीय की स्टार महिला पहलवान विनेश फोगाट ने कुश्ती संघ के अध्यक्ष पर गंभीर आरोप लगाया है। विनेश फोगाट ने कुश्ती संघ के अध्यक्ष और कोच के ऊपर पर महिलाओं को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। पहलवान विनेश फोगाट ने कहा कि कोच महिला पहलवानों को प्रताड़ित कर रहे हैं और फेडरेशन के चहेते कुछ कोच महिला कोचों के साथ भी बदसलूकी करते हैं। वे लड़कियों (महिला पहलवानों) का यौन उत्पीड़न करते हैं। डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष ने भी कई लड़कियों का यौन उत्पीड़न किया है।

भारत के सभी टॉप पहलवानों ने रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के खिलाफ जंग का ऐलान कर दिया है। दिल्ली के जंतर-मंतर पर भारतीय पहलवान भारतीय कुश्ती संघ के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। ओलंपिक और राष्ट्रमंडल खेलों में पदक जीतने वाले पहलवान भी इस प्रदर्शन का हिस्सा हैं। इस धरने में बजरंग, साक्षी और विनेश के अलावा विश्व चैंपियनशिप मेडलिस्ट विजेता सरिता मोर, संगीता फोगाट, सत्यव्रत मलिक, जितेंद्र किन्हा और कॉमनवेल्थ गेम्स मेडलिस्ट सुमित मलिक समेत 30 पहलवान इस धरने में शामिल हैं।

लड़कियों और महिला कोच का यौन शोषण: विनेश फोगाट

विनेश ने अपने बयान में कहा, कोच महिला खिलाड़ियों को प्रताड़ित कर रहे हैं और फेडरेशन के चहेते कुछ कोच महिला कोचों के साथ भी बदसलूकी करते हैं। वे लड़कियों का यौन उत्पीड़न करते हैं। डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष ने कई लड़कियों का यौन उत्पीड़न किया है। विनेश फोगाट ने कहा है कि कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण ने कई लड़कियों का यौन शोषण किया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि पुरुष कोच भी लड़कियों और महिला कोच का यौन शोषण करते हैं।

थप्पड़ मारते हैं प्रेसिडेंट: बजरंग पूनिया

बजरंग पूनिया ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रेसिडेंट गाली देते हैं। यहां तक कि वह थप्पड़ भी मार देते हैं। टोक्यो ओलिंपिक में मेडल जीतने वाले बजरंग ने कहा कि स्पॉन्सर का पैसा फेडरेशन खा जाता है। खिलाड़ियों को इसमें कुछ नहीं मिलता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *