योगी सरकार yogi government राजधानी में बने अवैध निर्माणों को जहां ध्वस्त कर रही है वहीं उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ Capital Lucknow में ही एक कंपनी द्वारा जिला पंचायत के फर्जी नक्शे के आधार पर जमीन की प्लाटिंग कर बेचने का मामला प्रकाश में आया है। जिसे लेकर भारतीय किसान यूनियन (लोक शक्ति) ने आज सोमवार को जिला पंचायत ऑफिस पहुंचकर ज्ञापन सौंपा और जांच की मांग की।

ज्ञापन में कहा गया है कि तहसील मोहनलालगंज ehsil Mohanlalganj के ग्राम अमेठी अंतर्गत यूपी 32 ढाबा के पास आरआर इंफ्रासिटी द्वारा जिला पंचायत का फर्जी नक्शा दिखाकर लोगों से ठगी की जा रही है। मंदाकिनी विहार नामक इस प्रोजेक्ट को मालिकों द्वारा बिना पूरे मालिकाना हक के सरकारी जमीन पर कब्जा कर गेट व सड़क बना दी गई है। भारतीय किसान यूनियन Indian Farmer’s Union (लोक शक्ति) के जिला अध्यक्ष धर्मेंद्र वर्मा समेत कई लोगों ने जिला पंचायत अध्यक्ष को ज्ञापन सौंपा और कहा कि दूरदराज के लोगों को 100 बीघे का फर्जी नक्शा दिखाकर प्लाट के नाम पर ठगी की जा रही है। उन्होंने कहा कि बिना सरकारी विभागों के नक्शा पास करवाए कोई प्लाट बेचना तो दूर प्लाट का प्रचार-प्रसार भी नहीं कर सकता है।

बावजूद इसके आरआर इंफ्रासिटी के प्रोजेक्ट मंदाकिनी विहार द्वारा कूट रचित नक्शा बनाकर लोगों को ठगा जा रहा है।भारतीय किसान यूनियन (लोक शक्ति) ने कहा कि हमने जिला पंचायत अध्यक्ष को शिकायत कर दी है। हमें आश्वासन दिया गया है कि कठोर कार्रवाई की जाएगी एक सप्ताह के अंदर कार्रवाई न होने पर हम आंदोलन को मजबूर होंगे।यहां बताते चलें कि इस प्रकरण की शिकायत उप जिलाधिकारी मोहनलालगंज से की गई थी जिसके पर उन्होंने जांच का आदेश दिया था। लेकिन उक्त कंपनी के लोग उसे प्रभावित करने के प्रयास में लगे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *