उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले में तिलक की रस्म अदायगी के बाद शादी समारोह कार्यक्रम की तैयारियां शुरू होने लगीं। तभी किसी ने कहा कि दूल्हे से तिलक में चढ़े रुपये गिनवा लो। उनकी यह बात सुनकर दूल्हे ने रुपये हाथ में तो ले लिए लेकिन गिन नहीं पाया। लड़की पक्ष के लोग यह नजारा देखकर अचंभित हो गए। इसके बाद जब यह बात दूल्हन और उसके माता-पिता को लगी तो उन्होंने शादी करने से ही इनकार कर दिया। इस बात को लेकर रात में शादी की जगह घराती और बराती में खूब बहस हुई और सुबह दूल्हे को बिना दूल्हन के ही अपने घर लौटना पड़ा।

मैनपुरी से फर्रुखाबाद जिले में आयी थी बरात

मैनपुरी जनपद के थाना बिजनौर गांव बबीना से सूरज पाल सिंह राजपूत अपने पुत्र अमन की बारात गुरुवार शाम को लेकर मोहम्मदाबाद थाना क्षेत्र के गांव दुर्गुपुर में आए थे । टीका चढ़ाने की रस्म पूरी होने के बाद दरवाजे के कार्यक्रम की तैयारी हो रही थी। तभी ग्रामीणों में लड़के को लेकर चर्चा होने लगी । लड़की पक्ष के लोगों ने दूल्हा अमन से रुपए गिनवाए लेकिन अमन रुपया नहीं गिन पाया। इसी बात पर लड़की पक्ष के लोगों ने शादी करने से इनकार कर दिया ।

कहा कि लड़का कुछ नहीं जानता इसी बात को लेकर घराती व बरातियों में कहा सुनी होने लगी। घर वालों ने कहा कि लड़का कुछ नहीं जानता है। इसलिए लड़की की शादी नहीं करेंगे। जब बात बिगड़ने लगी तो बाराती ने 112 पुलिस को फोन कर दिया। इसके बाद सभी बाराती थाने आ गए। शुक्रवार की सुबह बाराती व लड़की पक्ष की थाने में पंचायत हुई। दोनों पक्षों की लेनदेन की पंचायत होने के बाद दूल्हा बगैर दुल्हन के अपने घर वापस हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *