उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में तेज रफ्तार डंपर ने कई लोगों को रौंदते हुए कार को टक्कर मार दी। इससे चलते कार खाई में पलट गई और पीछे से डंपर भी कार के ऊपर चढ़ गया। जिसमें में मां-बेटी समेत 6 लोगों की मौत हो गई। जबकि दो लोग घायल हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल भिजवाया। घटना रविवार देर शाम की है। यह हादसा लखनऊ-कानपुर हाईवे पर बंथर औद्योगिक क्षेत्र के पास हुआ है। हादसे के बाद लोग आक्रोशित हो उठे और मौके पर पहुंची पुलिस को भी पीट दिया। विवाद बढ़ने पर रात में ही कई थानों की पुलिस पहुंच गई और लोगों को समझा-बुझाकर किसी तरह से शांत कराया। इसके बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताया है।

घटना से गुस्साएं लोगों ने हाईवे में पर लगाया जाम, की तोड़फोड़


जानकारी के लिए बता दें कि लखनऊ-कानपुर हाईवे पर तेज रेफ्तार डंपर ने सड़क पर पैदल जा रही थाना क्षेत्र के जालिमखेड़ा गांव निवासी रामआसरे की पत्नी शकुंतला (45), बेटी शिवानी (16) और सड़क किनारे लघुशंका कर रहे सुपासी गांव के छोटेलाल (32) को रौंद दिया। इनमें तीनों की मौत हो गई। जबकि वहीं दूसरी तरफ कार में अचलगंज के झौहा निवासी विमलेश तिवारी (60), उनका पुत्र शिवांक उर्फ विक्की (30) और दामाद अजगैन कोतवाली क्षेत्र के नवाबगंज के दुर्गा मंदिर रोड निवासी दामाद पूरन दीक्षित (30) सवार थे। डंपर ने लोगों को रौंदते हुए कार में टक्कर मारने के बाद उसी के ऊपर पलट गया। इसमें भी कार सवार इन तीनों की दबकर मौत हो गई।घटना के बाद गुस्साए लोगों ने हाईवे पर जाम लगा दिया। बस में तोड़फोड़ की। इससे यात्रियों में भगदड़ मच गई। यातायात व्यवस्था में तैनात होमगार्ड ने इसका विरोध किया, तो उसे भी पीट दिया। एसओ प्रशांत द्विेवेदी फोर्स के साथ पहुंचे और क्रेन मंगवाकर कार के ऊपर पड़ा क्षतिग्रस्त डंपर हटवाया।

मुख्यमंत्री योगी ने सड़क हादसे पर जताया दुख
सड़क हादसे में छह लोगों की मौत की सूचना पर डीएम अपूर्वा दुबे अधिकारियों के साथ जिला अस्पताल पहुंची। मृतकों के परिजनों से जानकारी ली। साथ ही परिजनों को मामले में कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया। हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख जताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *