भारतीय महिला टीम ने अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप Ind vs Eng U-19 Women’s T20 World Cup Final Scores का खिताब जीत लिया। इस जीत के साथ ही भारतीय महिलाओं का आईसीसी ट्रॉफी जीतने का सपना पूरा हो गया। भारत की महिला टीम ने पहली बार कोई आईसीसी ट्रॉफी जीती है।

साउथ अफ्रीका के पोचेफस्ट्रूम में खेले गए फाइनल मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को सात विकेट से हरा दिया। इससे पहले इंग्लैंड की पूरी टीम 68 रनों पर ही सिमट गई थी। भारतीय गेंदबाजों के सामने इंग्लिश बल्लेबाजों की एक नहीं चली और शुरुआती ओवर से ही उसके विकेट गिरते रहे। इंग्लैंड के केवल चार बल्लेबाज ही दोहरे अंकों तक पहुंच पाए।

भारत की ओर से टी. साधू, पार्श्वी चोपड़ा और अर्चना देवी ने दो-दो विकेट चटकाए।भारतीय महिला टीम ने पहली बार कोई वर्ल्ड कप खिताब जीता है। इससे पहले सीनियर टीम कुछ मौकों पर फाइनल तक तो पहुंचने में सफल रही थी लेकिन खिताब नहीं जीत पाई थी। अब भारत की यंग ब्रिगेड ने ये सपना साकार कर दिखाया है।

मैच जीतने के बाद कुछ इस तरह से खुशी का इजहार करते हुए।

पांच करोड़ की पुरस्कार राशि देगा BCCI, पीएम मोदी ने दी बधाई

BCCI सचिव जय शाह ने महिला U19 क्रिकेट टीम और सहयोगी स्टाफ के लिए 5 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि की घोषणा की। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने U19 भारतीय महिला क्रिकेट टीम को बधाई दी। पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि वे शानदार क्रिकेट खेली हैं और उनकी सफलता कई उभरते हुए क्रिकेटरों को प्रेरित करेगी। टीम को उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *