उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की मंडलायुक्त डॉ .रोशन जैकब की अध्यक्षता में शुक्रवार को जिला लखीमपुर के गोला गोकर्णनाथ मन्दिर को विकसित करने को लेकर जिलाधिकारी लखीमपुर महेन्द्र बहादुर सिंह, गोला विधायक अमन गिरी एवं सम्बन्धित अधिकारियों के साथ आयुक्त सभागार में महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया सम्बन्धित अधिकारियों के साथ गोला गोकर्णनाथ मन्दिर के सम्बन्ध में गहनता से विचार-विमर्श किया गया।

मण्डलायुक्त के समक्ष गोला गोकर्णनाथ मन्दिर के विकास को लेकर सम्बन्धित अधिकारी द्वारा प्रेजेन्टेशन किया गया। उन्होंने मन्दिर के स्ट्रैक्चर, कैम्पस को विकसित करने के लिये मास्टर प्लान बनाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि प्रपोज स्ट्रीट लाइट, लाइट एण्ड साउण्ड, शो एड स्ट्रीट, सड़क के किनारे पत्थर आदि कार्याे को कराया जाने हेतु कार्ययोजना में सम्मलित किये जाने के निर्देश दिये।बैठक के दौरान मण्डलायुक्त ने गोला गोकर्णनाथ मन्दिर के मुख्य मार्ग को भव्य रूप से विकसित किये जाने के निर्देश दिये।

उन्होंने मन्दिर के साइड की फसाद लाइटिंग की मरम्मत, रंगाई-पुताई व श्रृद्धालुओं के ठहरने हेतु धर्मशाला की भी मरम्मत कराने, कैन्टीन स्थापित करने के भी निर्देश दिये। मन्दिर का जीर्णोंद्धार का कार्य प्राथमिकता के आधार पे कराया जाना सुनिश्चित किया जाये। मन्दिर के आवागमन के लिए मार्गों व पार्किंग विकसित किये जाने के भी निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि श्रृद्धालुओं के सुविधा को देखते हुए बिना किसी बाधा उत्पन्न हुये कार्य योजना को अन्तिम रूप दिया जाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *