उत्तर प्रदेश की राजधानी में मंगलवार की शाम को बड़ा हादसा हो गया। चार मंजिला बिल्डिंग अचानक भरभरा कर गिर गया। दो दर्जन से अधिक लोगों के दबे होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। फिलहाल घटना स्थल पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकािरयों ने पहुंचकर बचाव कार्य शुरू कर दिया है। घटना हजरतगंज के वजीर हसन राेड स्थित अलाया अपार्टमेंट में हुई है।हालांकि किसी के मरने की पुष्टि देर रात तक प्रशासन ने नहीं किया है।

बताया जा है कि अलाया अपार्टमेंट एक पुरानी बिल्डिंग थी। आज आए भूकंप के बाद इमारत में दरारें आ गई थीं। लेकिन किसी ने इस पर गौर नहीं किया। एक दर्जन परिवार इस अपार्टमेंट में रह रहा था। शाम का समय था अपार्टमेंट में रहने वाले लोग अपने-अपने कार्य में व्यस्त थे कि अचानक चार मंजिला बिल्डिंग भरभराकर ढह गई और उसमें रहने वाले लोग उसमें दब गए। वहीं इसके अंदर जो गाड़ियां खड़ी थी वह भी चकनाचूर हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार एसडीआरएफ व एनडीआरएफ टीम के साथ मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य में जुट गए। जानकारी मिलने पर डिप्टी सीएम बृजेश पाठक भी मौके पर पहुंच गए और बचाव कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया।

सीएम योगी ने हादसे का लिया संज्ञान, घायलों का समुचित उपचार कराने का दिया निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक पुरानी बिल्डिंग गिरने काे संज्ञान में लिया। मुख्यमंत्री ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। इसके साथ ही जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ साथ एसडीआरएफ, एनडीआरएफ की टीमों को मौके पर जाकर राहत कार्य पर कराने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ कई अस्पतालों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए।

मलबे में दबे लोगों को निकालने के लिए बुलाई गई सेना, सीएम कार्यालय ने मांगी रिपोर्ट

अलाया अपार्टमेंट के मलबे से जीवित लोगों को निकालने के काम में सेना को भी बुलाने की खबर है। फिलहाल एसडीआरएफ और एनडीआरएफ के जवान राहत और बचाव कार्य में लगे हैं। लखनऊ के अलाया अपार्टमेंट हादसे पर सीएम कार्यालय की ओर से कल सुबह 10 बजे तक रिपोर्ट मांगी गई है। इस रिपोर्ट में हादसे की वजह की जानकारी दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *