मंडलायुक्त ने शुक्रवार को विन्ध्य कोरिडोर का स्थलीय निरीक्षण करने विंध्याचल पहुंचे। उन्होंने चारों प्रवेश मार्गो सहित परिक्रमा पथ में चल रहे प्रगतिकार्यों का नजदीकी अवलोकन किया। पुरानी व्हीआईपी मार्ग से पैदल भ्रमण करते हुए न्यु व्हीआईपी, बंगाली चौराहा, बरतर तिराहा, कोतवाली मार्ग, मां विन्ध्यवासिनी मंदिर, पक्काघाट तक विधिवत निरीक्षण किया। कोतवाली मार्ग से बरतर तिराहा के मध्य निर्माणकार्य में धीमी प्रगित पर कार्यदाई संस्था के प्रोजेक्ट मैनेजर को फटकार लगाई।

मंडलायुक्त डॉ मुथुकुमार स्वामी ने कहा की विगत दो महीने से मैं लगातार इस योजना पर बात कर रहा हूं , पर आपलोग मेरी बातों को गंभीरता से नहीं ले रहे है। खरीदी गई संपत्तियों पर स्थित भवनों, दुकानों के ध्वस्तीकरण का कार्य अभी तक क्यों नहीं पूर्ण किया गया।उन्होंने कहा कि आगामी दिसंबर तक कोरिडोर के प्रथम फेज का निर्माणाधीन कार्य पूर्ण हो जाएगा।

निर्माण कार्य में थोड़ा बिलंब स्वाभाविक है, फिर भी इस कार्य को समय से पूरा करा लिया जाएगा। मैने इस योजना में सहयोगी विभागो से बात कर सही दिशा में तीव्रगति से कार्य पूरा करने का निर्देश जारी किया है। नए कार्यों में गंगा घाटों की योजना शासन को भेजी गई है। इस दौरान कार्यदाई संस्था के योजना प्रबंधक वीरेंद्र कुमार सहित कई और विभागीय भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *