जनपद फर्रुखाबाद में बाबा वीरेंद्र देव का आश्रम किसी न किसी बात को लेकर सुर्खियों में रहता है।अब एक बार फिर नेपाल से आई महिला पर्यटक की आश्रम में संदिग्ध परिस्थितयों में मौत होने के बाद चर्चा में आ गया। जिला अस्पताल की मोर्चरी में पर्यटक महिला का शव रखा है,ईएमओ ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ने घटना की जानकारी जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह को दी है।

नेपाल के जिला सिंधु पाल चौक के ग्राम पांच पोखरी निवासी सोमा उम्र 65 वर्ष करीब चार दिन पहले आश्रम आई थी। आश्रम के सेवादार विनय यादव ने बताया कि रविवार को देर शाम महिला की हालत बिगड़ी तोआनन फानन में आश्रम के कर्मी महिला को लेकर जिला अस्पताल पहुंच गए । जिला अस्पताल में ईएमओ ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ने महिला को मृत घोषित किया ।अस्पताल कर्मियों ने विदेशी महिला पर्यटक के शव को मार्चरी में रखवा कर पुलिस को सूचना दी है। पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने बताया कि पर्यटक आश्रम में माउंट आबू से सत्संग के लिए आई थी ।

15 तारीख को उनकी हालत बिगड़ी और डायबिटीज के पेशेंट होने के कारण उनकी हालत बिगड़ने पर उन्हें कायमगंज सीएचसी पर दिखाया गया। जहां से चिकित्सकों ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। जिला अस्पताल पहुंचकर ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ने देखने के बाद पर्यटक महिलाओं को मृत घोषित कर दिया । एसपी ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। मृतक महिला के परिजनों को भी सूचना भेजी गई है। मंगलवार को महिला के परिजन भी फर्रुखाबाद पहुंच गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *