बागेश्वर धाम वाले बाबा धीरेंद्र शास्त्री को नागपुर पुलिस की तरफ से बड़ी राहत मिली है। नागपुर पुलिस ने उनके खिलाफ दर्ज शिकायत पर उन्हें क्लीन चिट दे दिया है।उन पर अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति के अध्यक्ष श्याम मानव ने अंधविश्वास को बढ़ावा देने के आरोप लगाए थे।आरोपों की जांच के बाद नागपुर पुलिस ने बुधवार को बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री को क्लीन चिट दे दी। पुलिस ने कहा कि उन्हें अंधविश्वास फैलाने के सबूत नहीं मिले हैं, नागपुर में कानून का उल्लंघन नहीं हुआ है।

पुलिस ने जांच के बाद अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति को लिखित जवाब भी भेजा है। नागपुर के पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने बुधवार को कहा कि धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रम के वीडियो की जांच की गई और यह पाया गया कि नागपुर में उनके कार्यक्रम के दौरान कोई अंधविश्वास नहीं फैलाया जा रहा था।

बता दें कि, पंडित धीरेंद्र शास्त्री बिना बताए लोगों के मन की बात जानने का दावा करते हैं। बीते दिनों नागपुर में उनका कार्यक्रम आयोजित किया गया था, जिसमें श्रीराम कथा के साथ दिव्य चमत्कारी दरबार लगाया गया था। इसी दौरान श्याम मानव ने उनपर अंध विश्वास फ़ैलाने का आरोप लगाया। अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति के श्याम मानव ने बाबा को चुनौती दी थी कि वे नागपुर में आकर उन्हें चमत्कार दिखाएं और अगर वे ऐसा करेंगे तो उन्हें 30 लाख रुपए दिए जाएंगे। श्याम मानव का आरोप है कि उनकी चुनौती के बाद धीरेंद्र शास्त्री कथा अधूरी छोड़ कर चले गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *