गत दस पूर्व निषाद पार्टी की स्थापना जिस उद्देश्य व संकल्प के साथ हुई थी उनका संकल्प मकर संक्रांति के पूर्व संध्या पर दसवें स्थापना दिवस पर पूरा होने जा रहा है। जल्द ही निषाद मांझी माल्लाह केवट मछुआ समुदाय को लोगों को अनुसूचित जाति में शामिल करने की प्रकिया पूर्ण होने जा रही है। संघर्ष कभी भी बेकार नहीं जाता है। काशी में प्रधानमंत्री ने सबसे बड़े रिवर क्रूज का लोकार्पण किया है प्रदेश में पर्यटन क्षेत्र में रोजगार को बढ़ावा मिलने के साथ स्वाभाविक रूप मांझी मल्लाह समुदाय के लोगो के लिए भी व्यापक तौर पर रोजगार के अवसर सृजित होंगे। प्रयागराज के श्रृंगवैरपुर में निषाद बिरादी के ऐतिहासिक विरासत को मूर्त रूप देने के लिए केंद्र सरकार के द्वारा निषाद राज व प्रभु श्रीराम के मैत्री रूप दर्शाने वाली एक दूसरे को गले लगाने वाली भव्य प्रतिमा का निर्माण कराया जा रहा है।

उक्त उद्दगार यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के दिग्विजय नाथ पार्क में निषाद पार्टी के स्थापना के दस वर्ष पूरे होने पर निषाद पार्टी की ओर से आयोजित संकल्प दिवस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अथिति व्यक्त किया।योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बोट सब्सिडी योजना लागू की गई है सी एन जी नौकाएं आ रही है मेरा प्रयास हैं कि निषाद समाज के लोगो के लिए अधिक से अधिक रोजगार दिए जाए व मत्स्य संपदा योजना से उनको लाभवान्वित किया जाए डबल इंजन की सरकार ने जिसके पास आवास नही था उसे आवास दिया जिसके घर बिजली नहीं थी उसे बिजली दिया हर घर तक जल पहुंचा रही है कोराना काल मुफ्त अनाज दिया यह सब तब संभव हो पाया जब मानव हितों के प्रति संवेदनशील सरकार केंद्र व राज्य में है।

निषाद पार्टी के मुखिया व प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री डॉक्टर संजय निषाद ने कहा की भारतीय जनता पार्टी ने मेरे समाज के लोगों राजनीतिक हिस्सेदारी देने के साथ निषाद राज के ऐतिहासिक सांस्कृतिक विरासत को धरोहर के रूप में विकसित करने का भी कर रही है। जिससे निषाद बिरादरी के भारत सहित विश्व के युवा निषाद राज के स्वर्णिम इतिहास को जान सकेंगे।इस पर संत कबीर नगर सांसद ई.प्रवीण निषाद बांसगांव सांसद कमलेश पासवान चौरी चौरा विधायक ई. श्रवण निषाद खड्डा विधायक विवेकानंद पांडे निषाद पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्रीमती मालती देवी निषाद विकास परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर अमित कुमार निषाद निषाद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र मणि निषाद आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *