उत्तर प्रदेश की राजधानी में आलमबाग स्थित धरना स्थल ईको गार्डेन पर बुधवार को प्रदेश भर से हजारों की संख्या में आम आदमी पार्टी के हजारों कार्यकर्ता और पदाधिकारी एकत्र हुए। साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा बिजली के दामों में की जा रही बढ़ोत्तरी को लेकर प्रदेश सरकार को घेरा और जमकर नारे बाजी की। धरने का नेतृत्त्व प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने किया।

आप पार्टी के राज्य सभा सांसद संजय सिंह सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि चुनाव दौरान इसी भाजपा पार्टी के अमित शाह ने प्रदेश में बिजली फ्री करने का चुनावी वादा किया था लेकिन इसके विपरीत बिजली फ्री करना तो दूर उल्टे बिजली दरो में 25 प्रतिशत की वृद्धि कर रही है और बिजली कनेक्शन के दरो को भी महंगा कर रही है। जबकि यह सरकार बिजली बिल के नाम पर पूर्व में प्रदेश की जनता से 23 हजार करोड़ रूपये अतिरिक्त लूट चुकी है हम कोई भीख नहीं मांग रहे है सरकार जनता का लुटा हुआ पैसा वापस कर दे या फिर प्रदेश में बिजली फ्री करे।

अडानी मोदी व योगी के दोस्त है उनको मुनाफा पहुंचाने के लिए यह सरकार देश व प्रदेश की जनता को लूटने का कार्य कर रही है। आम आदमी पार्टी यह बर्दाश्त नहीं करेगा मांग पूरी नहीं की गई तो हम सड़को पर उतर जनपदीय स्तर पर धरना प्रदर्शन करेंगे और बिजली फ्री करने की मांग का ज्ञापन सौपेंगे।आप पार्टी के प्रिय अरविन्द केजरीवाल ने पंजाब में तीन सौ यूनिट बिजली फ्री किया है जिसका नतीजा आया कि पंजाब में लगभग 67 लाख घरो का बिजली बिल शून्य आ रहा है दिल्ली में बिजली ,पानी ,शिक्षा फ्री किया वृद्धा,विकलांग पेंशन दोगुना किया महिलाओ के लिए बस यात्रा फ्री किया और अन्य कई सुविधाएं दी इसके बावजूद केंद्र सरकार को 8 प्रतिशत वित्तीय मुनाफा दिया है। अपराह्न लगभग 3 :30 बजे धरना स्थल पहुंचे एसीपी अनूप सिंह द्वारा राज्यपाल को सम्बोधित मांगों का ज्ञापन सौपा गया जिसके बाद धरने को समाप्त किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *