उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जनपद में हत्या का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। जीयनपुर कोतवाली के अजमतगढ़ में एक 42 वर्षीय युवक आर्किटेक्ट की पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया गया। इसके बाद गुस्साएं परिजनों ने शव को रखकर प्रदर्शन किया । जानकारी मिलते ही मौके पहुंचे पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र लाल ने कार्रवाई का आश्वासन दिया तब कहीं जाकर परिजनों का गुस्सा शांत हुआ।

जिले के जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के अजमतगढ़ नगर पंचायत की घटना

यह पूरा मामला आजमगढ़ जिले की है। यहां के जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के अजमतगढ़ नगर पंचायत के गुरु गोबिंद नगर निवासी आर्किटेक्ट फिरोज अहमद पुत्र शमसुद्दीन अपने घर मौजूद था। परिजनों का आरोप है कि स्थानीय पुलिस चौकी प्रभारी लालबहादुर पहुंचे और किसी मामले में साथ चलने का दबाव बनाने लगे, वही जब फिरोज साथ जाने से मना किया तो चौकी प्रभारी धमकी देकर चले गए जिसके बाद फिरोज लापता हो गया। वही सुबह घर के सामने मंदिर के पास फिरोज का शव पड़ा हुआ मिला। उसके शरीर पर चोट के निशान भी थे, वही परिजनों का कहना है कि फिरोज की मौत पुलिस के पिटाई से हुई है।

चौकी प्रभारी पर पिटाई करने का आरोप, सस्पेंड करने की मांग

हत्या की सूचना मिलते ही वहां काफी लोगों का हुजूम आ पड़ा और शव को लेकर ग्रामीण वही बैठ गए और हंगामा करने लगे। पीड़ित के भाई का कहना था कि दरोगा पैसे की वसूली को लेकर लगातार दबाव बना रहे थे और धमकी दे रहे थे कि पैसा नहीं मिला तो मार देंगे। वही सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे एसपी सिटी शैलेंद्र लाल को परिजनों ने चौकी प्रभारी के खिलाफ शिकायत करते हुए सस्पेंड करने की मांग करने लगे, एसपी सिटी ने आश्वासन दिया कि कार्रवाई की जाएगी। वही इस मामले में एसपी सिटी का कहना था कि एक महिला ने रेप के मामले में शिकायत की थी जांच की जा रही है और चौकी प्रभारी को सस्पेंड कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *